September 25, 2020

THEFILSOFINDIA.IN

Latest National, International News Of Political, Sports, Share Market, Crime & Entertainment

Navratri Songs Record In The voice Of Anoop Jalota And Sadhana Sargam

अनूप जलोटा और साधना सरगम की आवाज़ में नवरात्री गीत रिकॉर्ड

प्रोड्युसर समीक्षा सक्सेना और रक्षित उपाध्याय के रील स्कोप फिल्मस इंटरनेशनल के बैनर तले तैयार हुआ माता जी का गरबा

संगीतकार दिलीप सेन ने पहली बार अनूप जलोटा और साधना सरगम को एक साथ गवाया

देश में नवरात्री का पावन त्योहार बहुत उत्साह और जोश के साथ मनाया जाता है। हर वर्ष माता रानी लोगों के कष्टो को दुर करने आती है और माता के भक्त उन्हें पुरी श्रद्धा के साथ याद करने में लग जाते है।नवरात्री अर्थात माता के नौ दिन बेहद पवित्र माने जाते है। इस दौरान माता के गीत भजन भी गाए बजाए जाते हैं। अगले माह नवरात्री आ रही है इसी को ध्यान में रखते हुए निर्माता समीक्षा सक्सेना और रक्षित उपाध्याय ने मुंबई में संगीतकार दिलीप सेन के रिकॉर्डिंग स्टूडियो में माता का एक भजन रिकॉर्ड किया। गीतकार प्रिंस रोडडे के लिखा हुआ गीत को भजन सम्राट अनूप जलोटा और साधना सरगम की आवाज़ में रिकॉर्ड किया गया है। इसे खुद दिलीप सेन ने कंपोज किया है।

उललेखनीय है कि यह माता का गरबा रील स्कोप फिल्मस इंटरनेशनल के बैनर तले तैयार किया गया है।

इस माता के गीत की रिकॉर्डिंग के अवसर पर निर्माता रक्षित उपाध्याय ने कहा कि नवरात्र अब जल्द आ रही है इसलिए इस स्पेशल गीत को तैयार किया गया है। दिलीप जी का शुक्रिया कि उन्होंने इसकी धुनों में जान डाल दी है।

प्रोड्युसर समीक्षा सक्सेना ने इस मौके पर कहा कि पहली बार किसी गीत मेे 9 देवियों का वर्णन किया गया है। नवरात्रि में उनका क्या प्रसाद और आशीर्वाद है, इसे बताया गया है इसलिए यह गीत बेहद खास बन गया है। और मुझे उम्मीद नहीं विश्वास है कि इसे नवरात्री के अवसर पर लोग खूब सुनेंगे।”

संगीतकार दिलीप सेन ने कहा कि मैंने अनूप जलोटा जी के साथ वैसे तो पहले भी बहुत काम किया है लेकिन पहली बार साधना सरगम और अनूप जलोटा को साथ मेे गवाया है। इन दोनों की मधुर आवाज़ ने इस माता के गीत को एक यादगार गीत बना दिया है।

 

सिंगर साधना सरगम ने भी यहां दिलीप सेन की सराहना करते हुए कहा कि जब मैंने इस गीत के बोल और इसकी धुन सुनी तो उत्साहित हो गई इसे गाने के लिए। कोरोना काल मेे यह गीत रिकॉर्ड करना अपने लिए सौभाग्य मानती हूं। हम सब पर माता की कृपा बनी रहे और सभी दुखो को दूर करने वाली माता से दुआ है कि वह इस भयानक वायरस से भी हम सब को बचाएं।इस गीत का उद्देश्य है देवी माँ को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करना।

मुंबई के गोरेगांव मेे स्थित रील स्कोप फिल्मस इंटरनेशनल दरअसल एक फुल सर्विस प्रोडकशन कम्पनी है जिसे समीक्षा सक्सेना और रक्षित उपाध्याय ने शुरू किया है। यहां हाई डेफिनेशन विडिओ प्रोडकशन होता है, साथ ही विडिओ मेकिंग का स्टार्ट टू फिनिश काम किया जाता है। यह 2020 में रजिस्टर्ड एक प्रोडकशन कम्पनी है जिसके अन्तर्गत डॉक्यूमेंट्री फिल्म, वेब सिरीज़, विडिओ एलबम, ऑडिशन पोर्टफोलियो शूट और आर्टिस्ट कार्ड मेकिंग का काम किया जाता है।

——Publish Media

Print Friendly, PDF & Email