Pages Navigation Menu

Latest National, International News Of Political, Sports, Share Market, Crime & Entertainment

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन (यूईएल) ने पुणे में भारत का पहला कार्यालय खोला ! करियर और शिक्षा केंद्र की दुनिया में अब आएगी बड़ी क्रांति

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन (यूईएल) ने पुणे में भारत का पहला कार्यालय खोला ! करियर और शिक्षा केंद्र की दुनिया में अब आएगी बड़ी क्रांति

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन (यूईएल) 1898 से शिक्षा के मामले में लोगो के उज्ज्वल भविष्य में अग्रणी रहा है यूं कहे कि दूसरी औद्योगिक क्रांति से लेकर अब तक जहां हम हैं।

पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय को अक्सर करियर के नेतृत्व वाले विश्वविद्यालय के रूप में सर्वोपरि मान्यता दी गई है, और हम यह सुनिश्चित करने की एकमात्र प्रतिबद्धता से प्रेरित हैं कि हमारे छात्र नियोक्ताओं के लिए पहली पसंद बनें।

पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय (यूईएल) न्यूहैम, लंदन, इंग्लैंड के लंदन बरो में स्थित एक सार्वजनिक विश्वविद्यालय है, जिसकी जड़ें 1898 में खोजी गई। और 1992 में विश्वविद्यालय का दर्जा प्राप्त कर चुका ये विश्वविद्यालय अब पुणे में अपना पहला भारतीय कार्यालय स्थापित कर रहा है।

यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन ये एक पब्लिक विश्वविद्यालय हैं जो ईस्ट लंदन में तीन जगहों पर मौजूद हैं। जिनमें से एक रॉयल डॉकलैंड्स में और अन्य दो स्ट्रैटफ़ोर्ड में स्थित हैं।  लंदन वास्तव में ईस्ट की ओर बढ़ रहा है और कैनरी घाट जो वैश्विक वित्तीय केंद्र है, हमारे परिसर से 10 मिनट की दूरी पर है।  पूर्वी लंदन में पिछले दो दशकों में तेजी से बदलाव आया  है और इसके जारी रहने की उम्मीद है।

“हम एक करियर के नेतृत्व वाले विश्वविद्यालय हैं, जो लगातार बदलती दुनिया में बढ़ने के लिए आवश्यक कौशल, भावनात्मक बुद्धि और रचनात्मकता विकसित करने के लिए हमारे छात्रों का समर्थन करने के लिए समर्पित हैं।”  डेनियल कफ, भर्ती निदेशक, पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय ने कहा ।

2018-19 शैक्षणिक वर्ष में पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय विकसित हो रहा है और छात्र, स्नातक और छात्रों के लिए सकारात्मक बदलाव लाने के लिए हमारे पाठ्यक्रम, शिक्षाशास्त्र, अनुसंधान प्रभाव और साझेदारी को बदलने के लिए और सामुदायिक सफलता के लिए एक नई 10-वर्षीय रणनीति, विजन 2028 को लागू करना शुरू कर रहा है।

“हमारा महत्वाकांक्षी लेकिन प्राप्त करने योग्य लक्ष्य यूके में अग्रणी करियर-केंद्रित, उद्यमी विश्वविद्यालय बनना है, जो दोनों हमारे छात्रों को भविष्य की नौकरियों के लिए तैयार करता है और भविष्य को स्थायी और समावेशी रूप से चलाने के लिए नवाचार प्रदान करता है।”  डेनियल कफ, भर्ती निदेशक, पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय द्वारा कहा गया।

आइंस्टीन और न्यूटन हॉल, हयात रीजेंसी, पुणे में एक प्रेस मीट में, डैनियल कफ, भर्ती निदेशक, पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय और अमोल वर्पे, प्रबंध निदेशक – उच्च शिक्षा, विश्वविद्यालय भागीदारी, ग्लोबल एजुकेशन सेंटर लंदन, इंग्लैंड, यूके और एशले  वेरेस, ग्लोबल सेल्स हेड – मालवर्न इंटरनेशनल ने भारत में उद्योग 4.0 रोजगार को बढ़ावा देने के लिए यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन के रणनीतिक दृष्टिकोण की घोषणा की है।  उन्होंने कहा, “यूके के इस सार्वजनिक विश्वविद्यालय का पहला दक्षिण एशिया कार्यालय ग्लोबल स्टूडेंट सेंटर के नाम से पुणे में होगा।”

विश्वविद्यालय पुणे से छात्रों की तलाश करता है क्योंकि यह पुणे के युवाओं में क्षमता देखता है और अपने वैश्विक छात्र केंद्र के कार्यालयों का विस्तार करना चाहता है ताकि उनका स्वागत करने के लिए उनकी शैक्षिक प्रणाली से लाभ हो सके।

“हाल के वर्षों में पूरे क्षेत्र में जुड़ाव में वृद्धि देखने के बाद, विश्वविद्यालय सहयोग के क्षेत्रों का विस्तार करना चाहता है और अब तक हासिल की गई सफलता का जश्न मनाना चाहता है, और चौथी औद्योगिक क्रांति में शिक्षा और उद्योग की तैयारी में वैश्विक समुदायों के साथ विश्वविद्यालय की विजन 2028 रणनीति को साझा करना चाहता है।  , “उन्होंने विस्तार से बताया।

At the University of East London Leading Careers meet — Daniel Cuffe- Director of Recruitment at University of East London (third from left), Amol Varpe, Managing Director – Global Student Centre ( second from left) Ashleigh Veres – Global Head of Sales and Marketing at Malvern International Pathway partner of UEL (fourth from left), Pavel Bawa – Senior Regional Manager – South Asia, Pallavi Sharma, Recruitment Advisor – South Asia, Prateek Gupta, Recruitment Advisor – South Asia and Maulik Arya, Senior Recruitment Advisor – South Asia (first left).


Amol Varpe (Director, GSC), Rohit Sharma (Ceo, QuinDara Events), Bushra Shaikh (Production Designer, QuinDara Events), Agnieszka Varpe (HR director GSC),


 उद्देश्य इस प्रकार है।

  • साझेदारी और सहयोग को मजबूत करना जो भारतीय छात्रों को उनके भविष्य के करियर और निवेश के लिए कौशल से लैस करने के लिए शिक्षा, अध्यापन, अनुसंधान और जुड़ाव की अनुमति देगा। हम उन्नत शिक्षा, ज्ञान और नवाचार द्वारा संचालित अवसरों से भरी दुनिया की कल्पना करते हैं।
  • मानसिक धन की शक्ति के माध्यम से पेशेवर स्नातकों के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए भारत के लिए उद्योग कनेक्शन का सह-विकास;
  • विश्वविद्यालय के प्रमुख क्षेत्रों और 2022 के लिए नई प्रक्रियाओं और नए पाठ्यक्रमों के संबंध में परिवर्तन में नवीनतम अपडेट और मालवर्न इंटरनेशनल के साथ एक्सेस पाठ्यक्रमों के बारे में सुनें – पूर्वी लंदन विश्वविद्यालय का मार्ग भागीदार;
  • व्यापार में भारत के भागीदारों का समर्थन करने और यूके उच्च शिक्षा के सर्वोत्तम अभ्यास को साझा करने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए कैटरिंग सत्रों में भाग लें।

संयोग से, यूईएल को दुनिया के शीर्ष 200 युवा विश्वविद्यालयों में स्थान दिया गया है, इसके अलावा मनोविज्ञान अनुसंधान के प्रभाव के लिए यूके में पहला, आर्किटेक्चर के लिए लंदन में दूसरा और सिविल इंजीनियरिंग के लिए तीसरा स्थान प्राप्त किया गया है।  यूईएल को अंतरराष्ट्रीय समर्थन और वीज़ा सलाह के लिए यूके में भी प्रथम स्थान दिया गया है, और यह लंदन का एकमात्र विश्वविद्यालय है जो परिसर में आवास प्रदान करता है। वैश्विक बाजार सिकुड़ने के साथ, यूईएल पुणे का यह विस्तार एक स्वागत योग्य कदम है।

यूनिवर्सिटी ऑफ ईस्ट लंदन (यूईएल) ने पुणे में भारत का पहला कार्यालय खोला ! करियर और शिक्षा केंद्र की दुनिया में अब आएगी बड़ी क्रांति

Print Friendly, PDF & Email