Pages Navigation Menu

Latest National, International News Of Political, Sports, Share Market, Crime & Entertainment

दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन अवार्ड से देश विदेश के नये गायको सम्मानित किया जायेगा

दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन अवार्ड से देश विदेश के नये गायको सम्मानित किया जायेगा

दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन की ओर से देश विदेश के नये गायकों और कलाकारों को प्लेबैक सिगिंग और अदाकारी का मौका दिया जा रहा है।

अब तक दस नये गायक बड़ोदरा गुजरात से वसुधा पंड्या,वेस्ट बंगाल से मासुम रज़ा ,पुना महाराष्ट्र से मंजु सिन्हा, उत्तन  मुम्बई से क्लेमन डीसोझा ने मुम्बई के AB Studio मे रिकार्डिंग की, नोयेडा  शहर के Future of Music स्टुडीयो मे दिपा सराइ , संभल,उ॰प॰ के  साजरुल इस्लाम और  मोराबाद उ॰प॰ के ताहीर खान ने  दिग्गज शायर नफीस आलम की लिखी ग़ज़लों को रिकार्ड किया। मध्यप्रदेश से तरुना शुक्ला को भी एक गीत गाने का मौका दिया गया है ।कलकत्ता के Lets Mix स्टुडीओ  मे जयंता भट्टाचार्या ने आशफाक खोपेकर लिखीत गज़ल की रिकाॅर्डीग की,साउंड रिकिर्डीस बिस्वजीत और अरविंद  ने इसे अंजाम दिया। टेक्सास अमेरीका के Luminous sound recording studio मे  अमेरीका निवासी भारतीय श्री प्रशांत गुप्ता ने जानेमाने शायर हास्तीमल हास्ती  और अशफाक खोपेकर लिखीत दो ग़ज़लों को अपनी मधुर आवाज में रिकॉर्ड  किया। हैदराबाद के Laxvil dubbing and recording studio मे फरहा ज़ेबा खान ने रिकाॅर्डीग की,गोवा से संतोष ,,,,,ने मासा के स्टुडीयो मे एक गज़ल को अपनी आवाज दी।इसी के साथ तिनका तिनका ग़जल अल्बम  के सारी ग़ज़लो की रिकाॅर्डीग पुरी हो चुकी है!जाने माने मुझीक डायरेक्टर अलीगनी  जिन्होंने पंकज उदास की कई ग़ज़लों को अपने संगीत से सजाया “तिनका तिनका”इस अल्बम को अपनी बेहतरीन म्युझीक दी है। इस अल्बम में अंजान सागरी तथा नुसरत फाकीर जैसे दिग्गजों की ग़ज़लें शामिल है ।जुलै के आखिर मे अफरीन म्यूजीक  कंपनी द्वारा इसे रिलिज़ किया जाएगा।

प्लेबैक की कोशिश करते हुए इन सब कलाकारो ने स्टार मेकर app द्वारा अपनी काबिलियत के बल पर यह मौका साहील किया ।

स्टार मेकर ऍप में बनाए हुए दादासाहेब फाळके फिल्म फोन्डेशन पार्टी रुम द्वारा दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन की टीम योग्य गायकों का चयन कर उन्हें  उन्ही के शहर के रीकाॅर्डीग स्टुडियो में आने वाले नये फिल्म,अल्बम या सिरियल के गानों की प्लेबैक सिंगिंग करने का विना मुल्य मौका दिया जाता है। यह सिलसिला लाॅकडाऊन के समय को उपयोग में लेते हुए शुरु किया गया था।

कुछ और सिंगरों का चयन हो चुका था उन्हें अब मौका दिया जायेगा।इसी अल्बम के विडियो में भी नये कलाकारों को मौका मिलेगा। टेलेंटेड कलाकारों के स्ट्रगल  करते वक्त होनेवाली परेशानीयों को मध्य नजर रखते हुऐ दादासाहेब फाळके  फिल्म फाउंडेशन के अध्यक्ष आशफ़ाक़ खोपेकर और उन की टीम ने ओनलाईन माध्यम को चुनकर सरहानिय क़दम उठाया है। आगे भी इस सिलसिले को जारी रखते हुए और भी कलाकारो के लिए काम किया जा रहा है।इस अल्बम के सिंगरो और कलाकारों को दादासाहेब फाळके फिल्म फोन्डेशन अवार्ड की ओर से सन्मानित किया जायेगा।

 

दादासाहेब फाळके फिल्म फाऊंडेशन अवार्ड से ‌देश विदेश के नये गायको सम्मानित किया जायेगा

Print Friendly, PDF & Email