Pages Navigation Menu

Latest National, International News Of Political, Sports, Share Market, Crime & Entertainment

वैलेंटाइन डे पर 14 फरवरी को लांच होगा भोजपुरी मनोरंजन चैनल ‘एम एच वन दिल से’

वैलेंटाइन डे पर 14 फरवरी को लांच होगा भोजपुरी मनोरंजन चैनल ‘एम एच वन दिल से’

देश के मनोरंजन जगत में बेहद लोकप्रिय चैनल एम एच वन अब भोजपुरी में भी लांच हो रहा है। यानी इस वैलेंटाइन डे के मौके पर 14 फरवरी को यह चैनल ‘एम एच वन दिल से’ के नाम से लांच होगा, जिसका मकसद देश -विदेश की करोडों भोजपुरी ऑडियन्स तक नए अंदाज में मनोरंजन को पेश करना है। साथ-साथ इस भाषा के उत्थान के क्षेत्र में भी कार्य करना इसका उद्देश्य है। हालांकि अभी तक भोजपुरी को बोली का ही दर्जा प्राप्त है, जिसे भाषा का दर्जा दिलाने का संघर्ष जारी है, इस दिशा में चैनल “एम एच वन दिल से” का लॉन्च होना भी एक सार्थक पहल है।

इस बारे में “एम एच वन दिल से” के ओनर महिंदर बाटला ने बताया कि “एम एच वन दिल से” भोजपुरी समाज के हर उम्र वर्ग के मनोरंजन का ध्यान रखते हुए अपने कार्यक्रमों की रुपरेखा तैयार किया है। इसका प्रसारण 14 फरवरी 2022 से यूपी, बिहार, झारखंड में पैन इंडिया टाटा प्ले और जिओ के जरिये होगा। उन्होंने बताया कि यहां भोजपुरी लोकगायक /लोक गायिकाओं को जोड़ते हुए “सबेरे-सबेरे ” जैसा पारिवारिक कार्यक्रम प्रस्तुत होगा, वहीं स्कूल लाइफ और कॉलेज कैंटीन जैसे कार्यक्रमों के माध्यम से शिक्षित युवावर्ग को भी अपनी तरफ आकर्षित करने, अपने से जोड़ने और विद्यार्थियों में जागरूकता लाने का बेहतरीन प्रयास होगा।

एम एच वन दिल से “आवाज भोजपुरी” जैसी संगीत प्रतियोगिता के कार्यक्रम के माध्यम से युवा कलाकारों को अपना भविष्य संवारने के लिए मंच तो देता ही है साथ ही लुप्त हो रही भोजपुरी लोकगायकी की विधाओं को भी संरक्षित करने का प्रशंसनीय कार्य करता है। उन्होंने ये आगे जोड़ा और कहा कि सबसे महत्वपूर्ण यह है कि भोजपुरी मनोरंजन जगत में व्याप्त हो चुकी अश्लीलता के कारण शिक्षित भोजपुरी भाषी वर्ग, जो इस से यानिकि भोजपुरी मनोरंजन जगत से स्वयं को अलग रखे हुए था, उनके सामने स्वच्छ और पारवारिक मनोरंजन कार्यक्रम प्रस्तुत कर उन्हें जोड़ना है। इसीलिए कहते हैं कि “एम एच वन दिल से है भोजपुरिया… दिल से।

बता दें कि एमएच वन टीवी नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड ने 18 साल से अधिक समय पहले प्रसारण के क्षेत्र में अपनी यात्रा शुरू की थी और आज का लक्ष्य सभी शैलियों और सभी मीडिया प्लेटफॉर्म पर उच्च गुणवत्ता वाले मीडिया और मनोरंजन सामग्री बनाने, एकत्र करने और वितरित करने वाली एक प्रमुख एकीकृत सामग्री कंपनी बनना है। नेटवर्क उच्च उत्पादकता प्रदान करते हुए विश्वसनीयता और सम्मान के साथ एक उद्यम के रूप में पहचाना जाना चाहता है।

वैलेंटाइन डे पर 14 फरवरी को लांच होगा भोजपुरी मनोरंजन चैनल ‘एम एच वन दिल से’


Print Friendly, PDF & Email