Pages Navigation Menu

Latest National, International News Of Political, Sports, Share Market, Crime & Entertainment

भोजपुरी का पहला ओटीटी ऐप ‘चौपाल’लांच

भोजपुरी का पहला  ओटीटी ऐप ‘चौपाल’लांच

मनोज तिवारी ने कहा ये 35 करोड़  भोजपुरियों के लिए गर्व की बात

पावर स्टार पवन सिंह के पहले वेब सीरीज “प्रपंच” से लांच हुई ओ टी टी चौपाल,जुटे कई फिल्मी सितारे

मुम्बई, भोजपुरी मनोरंजन जगत काफी तेजी से प्रगति कर रहा है।एक समय ऐसा था कि हमारी फिल्में देखने के लिए सिर्फ सिनेमाहाल ही विकल्प थे और समय के साथ भोजपुरी के तमाम चैनल भी आये लेकिन भोजपुरी का कोई ओटीटी प्लेटफार्म नहीं था जिसपर भोजपुरी की फिल्में और वेब सीरीज देख पाएं लेकिन अब संदीप बंसल द्वारा अभय सिन्हा  की मदद से लांच किए गए ओटीटी प्लेटफार्म चौपाल के जरिये 35 करोड़ भोजपुरियों का ये सपना भी पूरा हो रहा है।उक्त उद्द्गार उत्तर पूर्व दिल्ली के  सांसद और भोजपुरी मेगा स्टार मनोज तिवारी ने मुम्बई के जुहू स्थित मिलेनियम क्लब में आयोजित चौपाल एप की लांचिंग पर कहा।पंजाबी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सफलता पाने के बाद विश्व का सबसे बड़ा मल्टीरीजनल ओवर- दी-टॉप प्लेटफार्म (ओटीटी) ‘चौपाल’ अब भोजपुरी में भी आ गया  है। यानी अब इस ऐप पर दर्शक भोजपुरी फिल्में और वेब सीरीज़ भी देख सकेंगे। हालांकि, इस ऐप पर पहले से ही 500 से अधिक घंटे का भोजपुरी कंटेंट उपलब्ध है। लेकिन अब फुलफ़्लेज यह भोजपुरी में भी आ गया  है और इसकी शुरुआत  पवन सिंह की वेब सीरीज ‘प्रपंच’ से हुई है।

वेब सिरीज़ ‘प्रपंच’ में पवन सिंह, साबिहा अली खान (शहनूर), ज़फ़र वारिस खान, शाहीबा ज़फ़री, बृज भूषण शुक्ला और विनीत विशाल मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। ‘प्रपंच’ की कहानी सच्ची घटनाओं से प्रेरित है। इसमें दिखाया गया है कि कैसे एक मध्य श्रेणी का मासूम सा लड़का जीवन की परिस्थितियों के कारण अपराधी बन जाता है। इस अवसर पर भोजपुरी अभिनेता विनय आनंद, अरविंद अकेला कल्लू,रितेश पांडे, यश मिश्रा,अभिनेत्री रानी चटर्जी,आम्रपाली दुबे,काजल राघवानी,शहर अफ़सा,अनारा गुप्ता आदि ने भी अपने अपने विचार रखा। इस समारोह में संदीप बंसल ने चौपाल एप पर   रिलीज़ होने वाली अगली ओरिजिनल वेब सीरीज़ रितेश पांडेय की  ‘लंका में डंका’ के बारे में जानकारी दी और कहा कि यह एक अद्भुत कहानी है जिसमें एक दीवाना प्रेमी अपनी प्रेमिका की ख़ुशी के लिए शिक्षा का मंदिर बनवा देता है और हज़ारो बच्चों के भविष्य को उज्वल करता है। बहुत जल्द ऐक्शन, ड्रामा, एनर्जी,और एंटरटेनमेंट से भरी भोजपुरी वेब सीरीज़ चौपाल पर रिलीज़ होंगी। साथ ही मनोज तिवारी की ‘धरती पुत्र’, निरहुआ और आम्रपाली की पूर्वांचल, रवि किशन की ‘पूरब का बेटा’, अरविंद अकेला (कल्लू) की ‘रनबीर’ और अन्य प्रोजेक्ट्स कलाकार यश मिश्रा, खेसारी लाल यादव, काजल रघवानी के साथ बनाये जा रहे हैं। इस कार्यक्रम में  अभय सिंहा ने कहा कि भोजपुरी प्रेमी  अपने फ़ोन में ‘चौपाल’ ऐप डाऊनलोड कर इसका सब्सक्रिप्शन प्लान्स एक्टिव कर भोजपुरी में शानदार मनोरंजन पा सकते हैं। भारत मे फिलहाल चौपाल के 3 प्लान्स एक्टिव हैं। पहला मोबाइल प्लान  99 रुपए महीने का है। यह एक महीने का प्लान है। इसपे सब्सक्राइबर अपनी मन पसंद फिल्म या वेब सीरीज़ अपने स्मार्ट फ़ोन या एक स्क्रीन पर देख सकता है। यह प्लान स्टैण्डर्ड डेफिनिशन (कंटेंट क्वालिटी) को सप्पोर्ट करता है।  दूसरा प्रीमियम प्लान  799 रुपए सालाना  का है। इस सालाना प्लान में दो स्क्रीन (चाहे वो स्मार्ट फ़ोन हो, टेबलेट हो, टीवी हो या फिर लैपटॉप) एक समय पर चलाई जा सकती हैं। यह प्लान हाई डेफिनिशन (कंटेंट क्वालिटी) को सप्पोर्ट करता है।

तीसरा फैमिली प्लान 999 रुपए सालाना का है। इस सालाना प्लान में एक साथ तीन स्क्रीन पर कंटेंट देखा जा सकता है । यह प्लान भी हाई डेफिनिशन (कंटेंट क्वालिटी) को सप्पोर्ट करता है।  वहीं इन सब को लेकर चौपाल ओटीटी डायरेक्टर  संदीप बंसल ने कहा कि चौपाल भोजपुरी का लॉन्च होना हमारे लिए गर्व की बात है क्योंकि हम पिछले तीन वर्षों से इसे आप सब के बीच लाने का प्रयास के रहे थे ।चौपाल के साथ जुड़े हर व्यक्ति का एक ही उद्देश्य है रिजनल कॉन्टेंट को दुनिया के हर कोने में पहुंचाया जा सके। इसके आसान टेक्नोलॉजी और भोजपुरी की विशाल कॉन्टेंट लाइब्रेरी के द्वारा लोग कहीं भी कभी भी भरपूर एंटरटेनमेंट का आनंद ले सकेंगे।

वही, यशी फ़िलम्स के अभय   सिन्हा ने पार्टनरशिप चौपाल के साथ की है और इस बारे में उन्होंने कहा कि हमें चौपाल के प्रोडक्शन पार्टनर होने पर बेहद गर्व है। हमारा उद्देश्य है की हम भोजपुरी में विश्वस्तरीय कंटेंट बनाएं और चौपाल के माध्यम से उसे केवल देश  ही नहीं बल्कि दुनिया के हर कोने तक पहुंचाएं।कार्यक्रम का संचालन अभिनेता अवधेश मिश्रा ने किया।

भोजपुरी का पहला  ओटीटी ऐप ‘चौपाल’लांच

 

Print Friendly, PDF & Email